सरल - विदेशी मुद्रा - रणनीति मुक्त


मूल्य कार्रवाई व्यापार करना सशक्त मूल्य कार्रवाई सेट अप इस बिंदु तक, आपको उत्क्रमण व्यापार की बहुत अच्छी समझ होनी चाहिए और क्या एक मजबूत उत्क्रमण का गठन होता है हालांकि, आप अभी तक उलट व्यापार को व्यापार करने के लिए तैयार नहीं हैं। एक उत्क्रमण व्यापार के दूसरे हिस्से को याद रखें मैं इसे अनिर्णय मोमबत्ती कहते हैं। जब एक प्रवृत्ति में एक अनिर्णय मोमबत्ती फार्म यह अनिर्णय इंगित करता है, नहीं उलट है उदाहरण के लिए, नीचे दी गई छवि में आप एक मंदी की पूर्ववर्ती प्रवृत्ति देख सकते हैं जिसके बाद एक अनिर्णय मोमबत्ती दिखाया जा सकता है। अभी बुल और भालू बहुत समान स्तर पर हैं। इससे अनिर्णय का संकेत मिलता है इस बिंदु पर, बाजार किसी भी तरह से जा सकता है। हम आशा करते हैं कि यह उलटा होता है, इसलिए हम एक लंबा व्यापार कर सकते हैं और कुछ पीप बना सकते हैं। हालांकि, यह पूरी तरह से संभव है कि भालू संघर्ष को जीत जाएगा और आगे बढ़ना जारी रखेंगे। समस्या देखें आप उत्परिवर्तन के मर्किन्स को समझते हैं और मजबूत संभावित रिवर्सल को कैसे ढूंढ सकते हैं। हालांकि, यह ज्ञान किसी चीज के लायक नहीं है यदि आप खराब उलटाव सेट-अप को फ़िल्टर नहीं कर सकते हैं। तो मैं क्या समर्थन और प्रतिरोध और कैंडलस्टिक विश्लेषण का उपयोग एक साथ मिलती है। विश्लेषण के इन दो रूपों का उपयोग करना बेहद फायदेमंद है। मुझे आपको यह बताए कि क्यों समर्थन में आगे बढ़ने वाले सेलर्स ऊपर दिए गए चार्ट पर हरे रंग का हाइलाइट किया गया क्षेत्र एक समर्थन क्षेत्र है। एक समर्थन क्षेत्र में आपको खरीदारों के एक समूह मिलेंगे पीला हाइलाइट क्षेत्र में समर्थन क्षेत्र में जाने वाली एक मजबूत मंदी की पूर्ववर्ती प्रवृत्ति दिखाई देती है। समर्थन क्षेत्र पर अनिर्णय निर्माण करना क्योंकि यह एक समर्थन क्षेत्र है, मुझे पता है कि इस क्षेत्र के माध्यम से भालू को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए यदि इस क्षेत्र में एक लंबे समय के दुष्ट पैटर्न रूप हैं तो मैं इसे एक मजबूत संकेत के रूप में देखूंगा कि एक उलटा हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मूल्य क्रिया विश्लेषण के दो अलग-अलग रूप मुझे 8211 समर्थन और विरोध और मोमबत्तियों के बारे में बता रहे हैं। लंबे दुष्ट पैटर्न मुझे बता रहा है कि भालू ताकत खो रहे हैं और बुल्स ताकत हासिल कर रहे हैं समर्थन क्षेत्र क्षेत्र में खरीदारों को उम्मीद कर रहा है। व्यापार ट्रिगर्स अब जब आप जानते हैं कि सबसे अच्छा रिवर्सल सेट अप कैसे उठाया जाता है, अंतिम कदम यह है कि जब व्यापार में प्रवेश किया जाए यहां तक ​​कि सबसे मजबूत उलटा सेट अप कभी-कभी प्रतिवर्ती में नहीं बढ़ता। इसलिए मैं कुछ पुष्टिकरण देखना चाहता हूं कि पूर्ववर्ती प्रवृत्ति मर चुकी है और रिवर्सल प्रवृत्ति शुरू हो गई है, इससे पहले कि मैं एक व्यापार में प्रवेश करूं जब कोई उलटाव प्रवृत्ति शुरू होनी शुरू होती है, तो एक लंबे दुष्ट पैटर्न के बाद, मैं एक ट्रिगर के रूप में एक महत्वपूर्ण उच्च स्थान सेट करता हूं एक महत्वपूर्ण उच्च स्थान एक मामूली समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्र है, जो टूटा हुआ है, यह दर्शाता है कि प्रवृत्ति जारी रखने के लिए पर्याप्त मजबूत है। उत्तरार्द्ध प्रवेश महत्वपूर्ण रूप से उच्च के तोड़ने पर ट्रिगर किया गया ऊपर की छवि में, आप देख सकते हैं कि लंबे दुष्ट पैटर्न में एक मजबूत पूर्ववर्ती प्रवृत्ति और एक मजबूत अनिर्णय मोमबत्ती है। आप देख सकते हैं कि प्रत्यावर्तन प्रवृत्ति सिर्फ फार्म की शुरुआत है। इस बिंदु पर, मैं निश्चित नहीं हो सकता कि रिवर्सल प्रवृत्ति पूरी तरह से रूपांतरित हो जाएगी। इसलिए मैंने प्रतिरोध के एक मामूली क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उच्च रखा है। अगर बुलों को प्रतिरोध के मामूली क्षेत्र से तोड़ने की पर्याप्त ताकत होती है तो यह मेरे लिए इंगित करता है कि बुल्स नियंत्रण में हैं। तो यह मेरा ट्रिगर एक लंबा व्यापार दर्ज करने के लिए है और तेजी से उलट बदलाव पर जोर देता है। मैं दो प्रमुख प्रकार के महत्वपूर्ण उच्च स्तरीय मनोवैज्ञानिक स्तर और अनिर्णय मोमबत्तियों के उच्च स्थान का उपयोग करता हूं। एक गोल संख्या में समाप्त होने वाले मनोवैज्ञानिक स्तर स्तर। उदाहरण के लिए, EURUSD पर आपके प्रमुख मनोवैज्ञानिक स्तर होंगे: आपके नाबालिग मनोवैज्ञानिक स्तर होंगे: मैं महत्वपूर्ण या उच्च स्तर के दोनों प्रमुख स्तरों का प्रयोग करता हूं। अनिर्णय मोमबत्तियों का उच्चतम अगर निकटतम प्रमुख या मामूली मनोवैज्ञानिक स्तर उपयुक्त नहीं है, तो मैं कभी-कभी अनिर्णय के मोमबत्ती का उपयोग करूँगा। नीचे अनिर्णय मोमबत्ती के उच्च पर प्रवेश रखने का एक उदाहरण है रिवर्सल एंट्री ट्रिडिज्ड ऑफ ब्रेक ऑफ द डिक्डेशन ऑफ हाई डब्लू इन्सटीसी मोमबल्ले के उच्चतम स्तर पर अपनी प्रविष्टि को एक मनोवैज्ञानिक स्तर के रूप में प्रभावी है। हालांकि, यह हमेशा एक विकल्प नहीं होता, क्योंकि कभी-कभी बाती बहुत बड़ी या बहुत छोटी होती है अनिश्चित मोमबत्ती से कोई सटीक दूरी नहीं है जो कि मैं अपना महत्वपूर्ण उच्च स्थान रखता हूं। मैं यह सब आंखों से करता हूं, क्योंकि यह जोड़ी पर बहुत निर्भर करता है, मैं व्यापार और बाजार की स्थितियों में हूं। इस चाल को अनिर्णय मोमबत्ती से बहुत अधिक निकट या बहुत दूर तक महत्वपूर्ण उच्च स्थान नहीं लगाया जाता है। मुझे पता है कि यह कठिन लगता है, लेकिन don8217t चिंता यह महत्वपूर्ण है कि महत्वपूर्ण हाईस्लोस् को कहाँ जगह है। आपको बस इतना करना चाहिए कि उन्हें लगाया जाए और सबसे अच्छे प्लेसमेंट के लिए महसूस करें। अगर आपको परेशानी होती है तो आप हमेशा मेरे विदेशी मुद्रा ब्लॉग पर व्यापार उदाहरण देख सकते हैं वहां आप देखेंगे कि मैं अपना महत्वपूर्ण उच्च स्थान कैसे लगाता हूं ट्रेडिंग दर्ज करना ट्रेडों में प्रवेश एक अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है। एक बार जब 3-5 pips से पार किया जाता है, तो व्यापार खोला जाता है। आपको मुफ्त विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम में भी जाना चाहिए जिसमें मैं आपको दिखाता हूं कि एक व्यापार और धन प्रबंधन योजना को कैसे एक साथ रखा जाए। नि: शुल्क वीडियो कोर्स आपको लक्ष्य और रोक के बारे में बहुत कुछ सिखाता है। कैसे एक रिवर्सल ट्रेड स्पॉट करता है चूंकि मेरी विधि मुख्य रूप से व्यापार के उलट होने पर ध्यान केंद्रित करती है, आपको उत्परिवर्तन के यांत्रिकी को समझना होगा। तो मैं एक उत्क्रमण व्यापार को छीलने जा रहा हूं और आपको दिखाता हूं कि वास्तव में किस प्रकार प्रत्यावर्तन होता है और क्यों। एक उत्क्रमण के तीन भागों हैं: रिवर्सल व्यापार के तीन हिस्सों पूर्ववर्ती रुझान सीधे शब्दों में कहें, एक पूर्ववर्ती प्रवृत्ति बुल या बियर द्वारा एक मजबूत चाल है जो बहुत सारे खरीद या बेचने के दबाव का संकेत देती है। उपरोक्त उदाहरण में, पूर्ववर्ती प्रवृत्ति एक बहुत मज़बूत मंदी की चाल है, यह दर्शाता है कि बाजार में बहुत सारे सेलर्स और बहुत कम खरीदार हैं। आप सोच सकते हैं 8216 क्यों एक पूर्ववर्ती प्रवृत्ति एक उत्क्रमण का एक अनिवार्य हिस्सा है 8217 अच्छा जवाब बहुत आसान है। यदि किसी पूर्ववर्ती प्रवृत्ति के बिना एक अनिर्णय मोमबत्ती प्रपत्र जो उस बिल्ली से संभवतः पीछे हो सकता है, यदि वह किसी चीज़ से पीछे नहीं आ रहा है, तो उसे उल्टा मोमबत्ती नहीं माना जा सकता नीचे दी गई छवि में आप एक मंदी की पूर्ववर्ती प्रवृत्ति देख सकते हैं। तराजू पर, आप देख सकते हैं कि बियर में बहुत सी शक्ति है (9) जबकि बुल्स की बहुत कम शक्ति है (1)। जब बियर में बहुत सी शक्ति होती है, तो वह मूल्य 8230 के नियंत्रण में होती है, मरेश पूर्ववर्ती प्रवृत्ति अनिर्णय मोमबत्ती उस पर नजर डालती है। हमारे पास एक मंदी की प्रवृत्ति है जो एक मजबूत मंदी की प्रवृत्ति के मध्य में बना है। एक दूसरे के लिए यहाँ क्या हुआ, इसके बारे में सोचें उपरोक्त तस्वीर में, आप देखते हैं कि बहुत सारे विक्रय दबाव थे और बियर का नियंत्रण था। अचानक, आप इस आकस्मिक मोमबत्ती प्राप्त करते हैं एक अनिर्णय मोमबत्ती का मतलब है कि बुल्स और बियर के पास अब समान शक्ति है दूसरे शब्दों में, इसका मतलब है कि कुछ सेलर्स ने बाजार छोड़ दिया है और कुछ खरीदार बाजार में प्रवेश कर रहे हैं। शक्ति का यह संक्रमण अनिर्णय मोमबत्ती से परिलक्षित होता है कई अलग-अलग प्रकार के अनिश्चितता मोमबत्ती हैं अब तक का सबसे मजबूत लंबे दुष्ट पैटर्न है, मैं आपको कैंडलस्टिक विश्लेषण पृष्ठ पर दिखाया था। रिवर्सल ट्रेंड रिवर्सल प्रवृत्ति तब होती है जब खरीदार बाजार में बाढ़ और बिक्री दबाव कम हो जाते हैं। तो अब आपके पास एक बुल नियंत्रित बाजार है और इसे आगे बढ़ना शुरू होता है एक व्यापार तेजी प्रवृत्ति में कहीं दर्ज किया गया है यहां तीनों हिस्सों में टूटने वाला एक उलटा व्यापार: मर्शेस पूर्ववर्ती रुझान रुझान अनिद्रा मोमबत्ती प्रपत्र विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति Nick8217s विदेशी मुद्रा मूल्य कार्रवाई रणनीति मेरा विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति के नवीनतम संस्करण में आपका स्वागत है मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति पूरी तरह से मूल्य कार्रवाई पर आधारित है, कोई संकेतक नहीं, कोई भ्रामक तकनीक नहीं है, सिर्फ शुद्ध मूल्य। मैं 2005 के बाद से मेरी कीमत एक्शन रणनीति विकसित कर रहा हूं, ट्विकिंग कर रहा हूं, और सुधार कर रहा हूं। यह ट्रेडिंग रणनीति दस साल है जिससे यह बाजार की स्थितियों, उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि, कम अस्थिरता की अवधि और विदेशी मुद्रा बाजार में जो भी सब कुछ है यह। और यह एक मूल्य एक्शन रणनीति 8230 8230 संकेतक आधारित रणनीतियों के व्यापार की सुंदरता है, जिनके लिए वे बाजार की स्थिति बनाए गए हैं। मूल्य क्रिया तरल पदार्थ है, यह आसानी से बदलती परिस्थितियों, अलग-अलग जोड़े, अलग-अलग समय के फ्रेम और विभिन्न व्यापारियों के लिए भी अनुकूल है। सबसे महत्वपूर्ण बात, मूल्य कार्रवाई आपको अपने व्यापार को सरल रखने की अनुमति देती है। अपना ट्रेडिंग सरल रखना मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति का मुख्य सिद्धांत व्यापार सरल रखना है मैं जटिल व्यापार के खिलाफ हूं। क्योंकि आपकी रणनीति सरल है, इसलिए आप एक व्यापारी के रूप में अधिक प्रभावी होंगे। मेरी कीमत क्रिया रणनीति के मुख्य लक्ष्यों में से एक मेरे चार्ट को साफ रखने के लिए है मेरे चार्ट में जो कुछ भी मैं रखता हूं, वह समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों है। विदेशी मुद्रा को व्यापार करने के लिए मैं कैंडलस्टिक विश्लेषण के साथ इन समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों का उपयोग करता हूं I संकेतकों से भरा मेरे चार्ट को पैक करना मेरे लिए मूल्य कार्रवाई को पढ़ने के लिए असंभव बना देगा। कोई संकेतक के साथ ट्रेडिंग मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को सरल, तनाव मुक्त और अत्यधिक प्रभावी बनाता है एक साफ़ विदेशी मुद्रा चार्ट मेरे यूआरयूएसडी 4 एचआर चार्ट की एक तस्वीर यहाँ की तरह है I8217। मेरा साफ और सरल विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति यह चार्ट स्पष्ट और समझने में आसान है, इसमें कुछ भी नहीं है जो आपको मूल्य पढ़ने से विचलित करता है। यही कारण है कि मैं अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को प्यार करता हूं। कुछ व्यापार रणनीतियों संकेतक का एक पूर्ण गड़बड़ हैं नीचे की छवि देखें, कुछ लोग वास्तव में व्यापार करते हैं जैसे कि एक गन्दा सूचक आधारित विदेशी मुद्रा रणनीति आप इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए आवश्यक सूचकों की तरह व्यापार करना चाहते हैं तो मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का व्यापार करने के लिए मैं कोई संकेतक का उपयोग नहीं करता हूं मैं आमतौर पर विदेशी मुद्रा संकेतक का उपयोग करने की तरह don8217t, जैसा कि मुझे डेटा बेकार लगता है, क्योंकि वे वर्तमान कीमत के अंतराल के रूप में यदि आप इस समय में रहना चाहते हैं और अभी क्या हो रहा है, तो आप को मौजूदा प्राइस एक्शन पर व्यापार करना होगा। कौन सी मुद्रा जोड़े आप विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया का उपयोग कर सफलतापूर्वक व्यापार कर सकते हैं मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति कोई भी मुद्रा जोड़ी पर काम करेगी, जो नि: शुल्क अस्थायी और नियमित रूप से कारोबार होती है। इसका कारण यह है कि मेरी विधि प्राइस एक्शन पर आधारित है। इसका मतलब है कि आप इस ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करके किसी भी मुद्रा जोड़ी को अपने विदेशी मुद्रा व्यापार मंच पर सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कहा जा रहा है, मैं व्यक्तिगत रूप से किसी एक समय में कुछ मुद्रा जोड़े पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करता हूं। मुझे यह एक बार में एक साथ बहुत से जोड़े की कोशिश करने और रखने का प्रयास करने में भी परेशान है मैं मुख्य रूप से EURUSD, USDCAD और AUDUSD व्यापार करता हूं मैं आमतौर पर इन मुद्रा जोड़े को व्यापार करता हूं क्योंकि वे सबसे अनुमान लगाते हैं और उनके आंदोलन चिकनी होते हैं। आप don8217t यादृच्छिक छलांग लगता है जब तक कि वहाँ 8217s कुछ बेहद अप्रत्याशित खबर है, जो बहुत दुर्लभ है। यदि आप लंदन, न्यूयॉर्क और एशियाई सत्र जैसे किसी विशेष फॉरेक्स सत्र को व्यापार करना पसंद करते हैं, तो उस समय मुख्य मुद्रा जोड़े सक्रिय हैं, जो उस समय सक्रिय हैं। मूल्य एक्शन ट्रेडिंग वर्क्स बेहतर समय के लिए फ़्रेम्स क्योंकि यह विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली मूल्य क्रिया पर आधारित है, आप एक घंटे और उससे अधिक समय से किसी भी समय सीमा का व्यापार कर सकते हैं। मैं मुख्य रूप से एक घंटे, चार घंटे और दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ। ये लगातार सबसे अधिक फायदेमंद होते हैं, क्योंकि पैटर्न को स्थानापन्न करना आसान होता है और अधिक सुसंगत मुनाफा होता है। मूल्य क्रिया विश्लेषण के प्रकार मुख्यतः, मैं मूल्य क्रिया विश्लेषण के दो रूपों का उपयोग करता हूं: सहायता और प्रतिरोध लाइनें कैंडलस्टिक विश्लेषण मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का उपयोग करते हुए ट्रेडों कैसे दर्ज करें हाल की आर्थिक अनिश्चितता और देशों को अपनी क्रेडिट रेटिंग आदि खोने के कारण, मुद्राएं aren8217t व्यापार के रूप में वे सामान्य रूप से होगा इसने मुझे प्रतिद्वंद्वियों को विशेष रूप से व्यापार करने के लिए प्रेरित किया है मैं अपने समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के शीर्ष पर मजबूत रिवर्सल सेट अप की तलाश करता हूं एक बार एक पैटर्न रूपों, जो प्रतिवर्ती दर्शाता है, मैं एक ट्रिगर मूल्य सेट करता हूं और व्यापार में प्रवेश करता हूं। मैं हर सप्ताह कई ट्रेडों लेता हूं ट्रेडिंग रणनीति लक्ष्य और रोकता लक्ष्य: मेरा लक्ष्य औसत 80 pips पर हैं रोकता है: मेरी स्टॉप औसत 40 pips पर हैं विभिन्न बाजार स्थितियों के दौरान इन लक्ष्यों और स्टॉप भिन्न होते हैं। मैं आमतौर पर अपने लक्ष्य को निर्धारित करने और रोकने के लिए मूल्य कार्रवाई की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि मैं मोमबत्तियों को पढ़ूंगा और हाल के हाइज और चढ़ाव के आधार पर अपना स्टॉप सेट करूँगा। स्टॉप के लिए एक आम जगह सबसे हाल ही में उच्च या निम्न के ऊपर या नीचे होगी समाचार रणनीति के आसपास ट्रेडिंग रणनीति को कैसे समायोजित करें मैं आर्थिक डेटा का ट्रैक रखने के लिए विदेशी मुद्रा संसाधन से विदेशी मुद्रा कैलेंडर का उपयोग करता हूं I सांख्यिकीय रूप से मैंने पाया है कि मुझे उच्च प्रभाव समाचार विज्ञप्ति के दौरान व्यापार से बचने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, सबसे अधिक समाचार विज्ञप्ति के माध्यम से व्यापार करके, मैं और अधिक लाभ ले रहा हूं 8230 8230 यह बैंक और अन्य बड़े व्यापारिक संस्थान विश्लेषकों और डेटा फीड के लिए लाखों डॉलर क्यों दे रहे हैं, इससे उन्हें आगामी आर्थिक डेटा रिलीज के बारे में शिक्षित अनुमान प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। डेटा अनुमानित होने से पहले इन अनुमानों को कीमत में लगाया जाता है। यदि कोई व्यापार एक प्रमुख आर्थिक डेटा जारी करने से पहले फॉर्म सेट करता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि बड़ी संस्थाएं रिलीज के लिए खुद की स्थिति में हैं। यदि मूल्य कार्रवाई आपको कम बता रही है, तो आमतौर पर एक कारण है, केवल एक ही खबर है जो मैं बचता हूं वह अप्रत्याशित समाचार या बहुत अधिक प्रभावशाली खबर है, यहां एक त्वरित सूची है: केंद्रीय बैंक के नेताओं या राजनेताओं के भाषण ब्याज दर घोषणाएं या ब्याज दरों से सीधे संबंधित कुछ भी एनएफपी की रिपोर्ट, कुछ समय पहले 8220 नॉन-फार्म-रोज़गार परिवर्तन 8221 रिपोर्ट में बदलाव आया था .. आपको जी 7 और जी -8 समिट जैसी महत्वपूर्ण राजनीतिक बैठकों के लिए भी देखना चाहिए। जून 2015 में हाल में जी 7 शिखर सम्मेलन में यूरो में बहुत अप्रत्याशित चालें आईं। अधिकांश भाग के लिए, समाचार को सुरक्षित रूप से अनदेखा किया जा सकता है। केवल एक चीज जो मैं नहीं करता वह एक ऐसे व्यापार में प्रवेश करती है जो एक समाचार विज्ञप्ति से शुरू होती है। समाचार आधारित चालें जल्दी से वापस लौटती हैं, इसलिए यदि मेरे पास कोई प्रवेश ट्रिगर है, तो मैं इसे किसी भी प्रमुख समाचार रिलीज़ से पहले हटा देता हूं जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति सीधा है और आप किसी भी विदेशी मुद्रा मुद्रा की जोड़ी के साथ किसी भी बाजार परिस्थितियों में पिप्स बनाने की इजाजत दे सकते हैं। सरल ट्रेडिंग रणनीतियां 8211 2X इनसाइड डे स्ट्रेटजी डोन 8217t सरल ट्रेडिंग रणनीतियाँ बनाएं जटिल एक सोचा कि कई व्यापारियों लगातार सुराग यह है कि सरल व्यापार रणनीतियों का निर्माण कैसे किया जाता है जो सबसे कम जोखिम और उच्चतम पुरस्कार प्रदान करते हैं मैं इस से संबंधित हो सकता हूं क्योंकि मैं इस प्रकार की सोची प्रसंस्करण के माध्यम से कई साल पहले अपने आप को इस्तेमाल करता था। मैं हमेशा अपने जोखिम को कम करने और मेरी लाभ की क्षमता को कम करने के तरीकों के बारे में हमेशा सोचा था और यह 8217 नहीं है जो 8217 के लिए हमेशा आसान है। शुद्ध मौके के एक दिन, मैंने एक व्यापारिक पद्धति पर ठोकर खाई, जिससे मुझे बहुत कम जोखिम वाले बाजार में प्रवेश करने की अनुमति मिल गई, जबकि लाभ की क्षमता को बनाए रखने में काफी हद तक। इस पद्धति के बारे में मुझे क्या पसंद आया, यह एक मजबूत गति थी, जिसके बाद प्रवेश संकेत शुरू हो गया है। यह रणनीति स्टॉक, फ़्यूचर्स, कमोडिटीज और विदेशी मुद्रा के साथ काम करती है, यदि आप इनमें से किसी भी बाजार में व्यापार करते हैं। 2 एक्स इनसाइड डे स्ट्रैटजी कम जोखिम को कम कर सकता है इस रणनीति को ओएचएलसी चार्ट और I8217m पर खोजने के लिए बहुत आसान है, इस ट्यूटोरियल के बाद आपको अपने कई उदाहरणों को ढूँढने में कोई समस्या नहीं होगी। सबसे पहले आप की जरूरत है एक मजबूत प्रवृत्ति या तो ऊपर या नीचे जा रहा है जो कोई भी मेरे ट्यूटोरियल का अनुसरण करता है या पाठ्यक्रमों में दाखिला जानता है I8217m वर्तमान बाजार प्रवृत्ति के साथ जाने का एक बड़ा प्रस्तावक है I आप इस उदाहरण में देख सकते हैं कि इस उदाहरण में मौजूद स्टॉक को दृढ़ता से कैसे चल रहा है आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अच्छे रुझान वाले बाज़ार पाते हैं ताकि आपके बाधाओं को रोकना बंद करने से बचने में काफी हद तक कम हो और आपकी लाभ क्षमता काफी हद तक बढ़ जाती है। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा दैनिक चार्ट पर रुझान का पालन करें 2X इनसाइड डे सेट अप करें एक बार जब आप प्रवृत्ति की पहचान करते हैं तो आपको वास्तविक सेट अप की पहचान करना है। दिन के अंदर 2X एक शंकु के आकार का पैटर्न होता है जिसमें एक दूसरे के अंदर दो दिन होते हैं मैंने इस सेट अप को एक प्रवृत्ति के भीतर दिनों का पता लगाने के लिए विकसित किया है, जब बाजार में काफी धीमा पड़ता है और अस्थिरता से एक सांस लेता है। यह मुझे एक शांत अवधि के दौरान प्रवेश करने का अवसर प्रदान करता है इससे पहले कि अस्थिरता फिर से उठाती है। मैं इस तथ्य पर भी विचार करता हूं कि कोई निचला चढ़ाव नहीं किया गया था और पिछले कम प्रदर्शनों के दौरान मूल्य कार्रवाई बनाए रखने में सक्षम था। आप इस उदाहरण में देख सकते हैं कि पिछले दिन 8217 के व्यापारिक सीमा के अंदर प्रत्येक दिन 8217 के ऊंचे और निम्न कैसे होते हैं। यह सेट का प्रकार है जिसे आप चाहते हैं कि जब 2 एक्स इनसाइड डे सेट अप करें। प्रत्येक दिन पिछला दिन के अंदर होता है आप इस उदाहरण में पैटर्न का करीब से नज़र रख सकते हैं। ध्यान दें कि प्रत्येक सफल दिन पिछले एक के अंदर क्या है ट्रेडिंग एक्शन बहुत सख्त हो जाता है जो आपके जोखिम स्तर को काफी कम करता है जब आप कम वोल्टेज के साथ सेट अप दर्ज करते हैं जैसे कि यह एक एंट्री 05 सेंट उच्च कीमत से ऊपर है जो दिन तीन को बनाया गया था और आपका स्टॉप लॉस स्तर 0.10 नीचे तीसरा है दिन 8217 कम कीमत प्रवेश संकेत चौथा दिन पर शुरू होना चाहिए। यदि आपकी खरीद रोक चौथी दिन ट्रिगर नहीं होती है तो आपको अपना ऑर्डर रद्द करना होगा और व्यापार रद्द कर दिया जाएगा। कम अस्थिरता के कारण जोखिम स्तर कम है इस सेट पर एक बार जब प्रवेश बंद हो जाता है, तो आपको हमेशा तुरंत तीन दिन के नीचे स्टॉप लॉस ऑर्डर देना चाहिए। इस रणनीति का लाभ लक्ष्य आपके जोखिम के स्तर को 4 गुना करने के लिए सेट किया गया है। इस विशेष मामले में जोखिम केवल 0.55 सेंट था, इसलिए लाभ लक्ष्य 2.20 आपके प्रवेश मूल्य में जोड़ा जाएगा। आप इस उदाहरण से बाहर निकलने के लिए प्रविष्टि से पूरे अनुक्रम देख सकते हैं। 1.00 से कम जोखिम वाले ट्रेडों में 4 गुना लाभ की क्षमता बहुत कम जोखिम वाले व्यापारिक अवसर माना जाता है और यही 2X इनसाइड डे स्ट्रैटेजी ऑफर करता है। इस रणनीति पर प्रतिफल के लिए जोखिम का जोखिम सबसे अच्छा है मैंने 2X रणनीति नकारात्मक पक्षियों के लिए काम की है 2X रणनीति नकारात्मक पक्ष के लिए समान रूप से अच्छी तरह से काम करती है, क्योंकि यह उल्टा है आप इस उदाहरण में देख सकते हैं कि शेयर ने अपट्रेंड कैसे तोड़ दिया और एक अच्छी प्रवृत्ति को विकसित कर रहा है। व्यापार प्रकार की व्यापार कार्यप्रणाली के प्रकार का यह एक अच्छा उदाहरण है जिसे आप व्यापार से पहले स्थापित करना चाहते हैं। एक प्रवृत्ति की शुरुआत एक महान जगह है क्योंकि गति आमतौर पर बढ़ जाती है क्योंकि रुझान उसी दिशा में आगे बढ़ते रहते हैं। Uptrend Breaks और Downtrend शुरू होता है एक बार जब आप स्थापित है कि बाजार या स्टॉक अपने व्यापार एक डाउनटाइंड में है, तो आप को अलग सेट की जरूरत है। इस मामले में आप एक बार फिर दो दिनों की तलाश करेंगे, जो पिछले दिन की ऊंची कीमत से नीचे हैं और पिछले दिन की कम कीमत के ऊपर है। एक बार जब आप कुछ बार सेट अप देख लेते हैं तो आप अपनी दैनिक हिट सूची के लिए चार्ट को स्कैन करते समय इसे बार-बार दिखाना शुरू कर देंगे। आप इस उदाहरण में देख सकते हैं कि सेट अप किस प्रकार दिखता है। प्रत्येक दिन उच्च मूल्य पिछले दिनों की तुलना में कम है उच्च मूल्य और प्रत्येक दिन कम कीमत पिछली दिन कम कीमत से अधिक है एक बार जब आप इसे सेट अप की पहचान करते हैं और अलगाव करते हैं तो आप अपना विक्रय स्टॉप प्रविष्टि ऑर्डर 0.05 सेंट कम दिन के नीचे कम कर सकते हैं। एक बार जब आप भर जाते हैं तो आपको अपना स्टॉप लॉज (स्टॉप स्टॉप) ऑर्डर 0.15 सेंट ऊपर रखना चाहिए जो कि दिन तीन पर पहुंचा था। यह उदाहरण वास्तव में दर्शाता है कि सुरक्षात्मक रोकथाम और प्रविष्टि बेचने के स्तर का स्तर कब जाना चाहिए। एक बार ऐंट्री स्टॉप ट्रिगर होता है स्टॉक कभी नहीं लगता है आप एक दैनिक चार्ट पर संपूर्ण अनुक्रम देख सकते हैं जो आपको सेट अप और पूरे व्यापार अनुक्रम पर एक थोड़ा अलग परिप्रेक्ष्य दे सकता है इस रणनीति की कुंजी अलग-अलग पैटर्न है जहां आपका जोखिम बहुत सीमित है जैसे कि आज मैं आपके लिए प्रदान किए गए इन दो उदाहरणों इन दो उदाहरणों में से प्रत्येक के लिए जोखिम 1.00 से कम था। यह व्यापार के लिए एक बड़ा खतरा है जो लाभ से 2.00 से 4.00 तक कहीं भी उपज सकता है। नोटिस हम व्यापार से बाहर निकले जाने के बाद शेयर एक और बिंदु गिर गया अगली बार मैं दिन रणनीतियों के अंदर और अधिक प्रदर्शन करेंगे ताकि आप कम जोखिम प्रवेश अवसरों का लाभ उठा सकें। इस विषय पर अधिक जानकारी के लिए, कृपया यहां जाएं: रोज़र स्कॉट के सीनियर ट्रेनर मार्केट गेकस द्वारा शॉर्ट टर्म प्राइस पैटर्न के साथ डेट ट्रेडिंग का काम और डे ट्रेडिंग

Comments